Sir Me Gas Chadna Ka Ilaj

Sir Me Gas Chadna Ka Ilaj

सिर में गैस चढ़ने के लक्षण

सिर में गैस चढ़ने के लक्षण और उसका उपचार

आज आपने बहुत से ऐसे लोगों को देखा होगा, जो यह कहते हुए मिल जायेंगे कि सिर दर्द हो रहा है। लेकिन उनमें से बहुत से लोगों से जब आप यह पूछेंगे कि यह क्यों हो रहा है तो कहेंगे कि गैस की वजह से। बहुत से लोगों को तो सिर दर्द होने का कारण भी नहीं पता होता है। यह सब सिर में गैस चढ़ने के लक्षण से होता है

अक्सर ऐसे लोगों कि चिकित्सा जांच में पता चलता है कि कि उनके अंदर सिर में गैस चढ़ने के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। यदि आपको भी इस प्रकार की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो आज ही इसका उपाचर करने के लिए Dr.Bali से मिलें।  Doctor Poonam Bali हजारों ऐसे लोगों की इस तरह की परेशानी को चिकित्सा के माध्यम से दूर कर चुकी है। इनकी Bliss Clinc, होज खास दिल्ली (Hauz Khas, Delhi) में है। चलिए सिर में गैस चढ़ने के के कारण होने वाली परेशानी को समझते हैं-

सिर में गैस चढ़ने का कारण

समय से भोजन न करना, खराब खान-पान, , कब्ज और अपच की समस्या, इनएक्टिव लाइफस्टाइल और तनाव की वजह से आपको पेट से जुड़ी समस्यां आदि के कराण सिर में गैस चढ़ सकता है।

सिर में गैस चढ़ने का लक्षण

सिर में गैस चढ़ने के कारण अकसर लोगों को तेज सिरदर्द, पेट दर्द और पेट में ऐंठन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा घबराहट और जी मिचलाना जैसी समस्यां भी हो सकती है। चलिए कुछ समस्यओं के बारे में जानते हैं जो सिर में गैस चढ़ने के कारण होता है-

1. पेट में दर्द

जब किसी रोगी को सिर में दर्द होता है और इसके साथ पेट में दर्द हो रहा है तो आप समझ सकते हैं कि यह सिर में गैस चढ़ने के करण से हो रहा है। ऐसे में आपको तुरंत किसी चिकित्सक से सलाह लेकर उपचार करवाना चाहिए। ऐसा होने के पीछे पेट में पड़ी किसी प्रकार की गंदगी भी हो सकती है। इसलिए आप चाहे तो Colon Cleansing Therapy के द्वारा भी इसका Treatement करा सकते हैं। इलाज के लिए यहां पर क्लिक करें- Disease Prevented by Colon Cleansing

2. ब्लोटिंग

अगर किसी को Bloating की समस्यां का सामना करना पड़ रहा है तो इसके कारण की चांज करवायें। हो सकता है कि यह सिर में गैस चढ़ने के कारण से हो रहा हो। ऐसी स्थिति में रोगी के पेट में सूजन और पेट फूलाना आदि लक्षण दिखाई देते है। अधिकतर यह समस्यां लोगों को खाना खाने के बाद होता है। इसे नजरअंदाज न करें क्योंकि यह किसी भयंकर बिमारी होने का लक्षण भी हो सकता है। इसलिए सही समय रहते अपनी जांच करका के उचार करवायें।

3. मतली और उल्टी

यदि आपको मितली या उल्टी जैसी समस्यां हो रही हो तो हो सकता है कि यह सिर में गैस चढ़ने के कारण हो रहा हो। इस प्रकार के लक्षण होने पर आप चिकित्सक से सलाह लेकर उचार करवायें। यदि यह समस्यां लगातार कई दिनों तक बनी हुई है तो आज ही Dr. Bali से मिलें। वे Colon Therapy के माध्यम से इस प्रकार के रोगों का जांच करके Treatment करती है।

4. एसिड रिफ्लक्स

गैस बनने के कारण Acid Reflux की समस्या हो सकती है। यह एक सामान्य स्थिति है। इस रोग से पीड़ित व्यक्ति को सीने के निचले हिस्से में जलन और दर्द महसूस होता है। इसे साधारण बोलचाल की भाषा में हार्टबर्न अथार्त सीने में जल भी कहा जाता है। यह अक्सर तब होता है जब पेट का एसिड भोजन नली में वापस चला जाता है। ऐसा लगातार होने पर चिकित्सक से सलाह लें।

5. कब्ज

गैस बनने के कारण कब्ज की समस्यां हो सकती है। यदि आपको कब्ज है तो आज ही चिकित्सक से Counseling लेकर पेट को साफ करवायें। यह Colon Cleansing के माध्यम से हो सकता है। यदि यह बहुत दिनों तक बनी रहेगी तो हो सकती है कि आपको आगे चलकर बवासीर तथा अन्य पेट से संबंधित रोग का सामना करना पड़े। उपाचर के लिए यहां पर दी जा रही लिंक पर क्लिक करें- कब्ज का परमानेंट इलाज

6. अपच

बहुत से लोग सिर में गैस चढ़ने के कारण होने वाली अपच की समस्यां से परेशान रहते हैं। उन्हें ऐसा होने के कारण ठीक से पता नहीं होता। इसलिए वे इसका जड़ से इलाज नहीं करवा पते हैं। अपच होने पर खाया हुआ भोजन सही से Digest नहीं होता है। जिसकी वजह से आपको भूख न लगने की भी समस्यां होती है। पेट हमेशा भरा हुआ महसूस होता है। यदि आपको इस प्रकार की दिक्कत हो रही है तो आज ही Doctor Poonam Bali से मिलकर अपना इलाज करवायें।

सिर में गैस चढ़ने के लक्षण दिखने पर उसके उपाचर करवाने के लिए आज ही अपना Appointment Bliss Clinic में बुक करें। यहां पर Colon Cleansing Treatment माध्यम से उपाचर किया जाता है। यह पेट के आंत को साफ करने का सर्वोत्म उपचार में से एक है।

BOOK AN APPOINTMENT

यह भी पढ़ें: